Home latest news RCB के अलावा ये दो टीमें IPL में बदकिस्मत रही है 16 साल बीत गए एक भी हाथ नही लगी ट्रॉफी ?

RCB के अलावा ये दो टीमें IPL में बदकिस्मत रही है 16 साल बीत गए एक भी हाथ नही लगी ट्रॉफी ?

RCB के अलावा ये दो टीमें IPL में बदकिस्मत रही है 16 साल बीत गए एक भी हाथ नही लगी ट्रॉफी ?

22 मार्च से IPL 2024 की शुरूआत होने जा रही है। IPL लीग का 17वां सीजन है। इंडियन प्रीमियर लीग में बीते 16 सीजन में सिर्फ दो टीमें ऐसी है। जो एक भी बार चैंपियन नहीं बन पाई है।

नई दिल्ली : टूर्नामेंट का पहला मुकाबला RCB vs CSK के बीच खेला जाएगा। CSK 17वां सीजन में अपने खिताब का बचाव करने उतरेगी। Ms Dhoni के कप्तानी में CSK टीम ने पांचवी बार आईपीएल की चैंपियन बन चुकी है। इस लीग में मुंबई के बाद CSK दूसरी ऐसी टीम है जिसने पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। हालांकि इन बीते 16 साल में कुछ ट ऐसी भी टीम रही है जो एक भी बार खिताब नहीं जीत पाई है।ऐसी टीमों को आइए जानते हैं। जो पिछले 16 सीजन से बदकिस्मत होती आ रही है।

पंजाब, आरसीबी और दिल्ली की किस्मत नहीं खुल पाई है

2022 के पीछे की बात करे तो कुल टीमें 8 होती थी। जो आपस में टकराती थी। अब बीसीसीआई ने दो नई टीमों को सामिल करके टीमों की संख्या 10 कर चुकी है। BCCI समय समय पर कई तरह के बदलाव करती रहती है कभी नाम तो कभी फॉर्मेट को लेकर तो कभी टीमों को लेकर बदलाव करती है लेकिन पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कुछ भी नहीं बदला है। क्या ये तीनो टीमें 17वां सीजन का खिताब अपने नाम कर सकती है ?

IPL में इन तीनो टीमों की किस्मत खराब रही है। इन टीमों को फाइनल में खेलने का मोका मिल चुका है। तो भी फाइनल में हारती आ रही है। लेकिन एक भी बार अपने नाम खिताब नहीं जीत है यह तीनो टीमों की बात इसलिए कही जा रही है। क्योंकि 16 सीजन बीत गए। लेकिन तीनो टीमों ने एक बार खिताब नहीं जीत है अब तक यह टीमें आईपीएल में हिस्सा ले रही है इस दौरान किंग्स इलेवन पंजाब का नाम बदलकर पंजाब किंग्स रख दिया गया। और दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का नाम बदलकर दिल्ली कैपिटल्स रख लिया गया। नाम बदलने पर भी यह टीमें अपने नाम खिताब हासिल नहीं कर पाई है। इन 16 वर्षो में कई टीमें आई और गई। लेकिन यह तीनो टीमें पंजाब,दिल्ली और आरसीबी अब तक खेल रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here